बुधवार, अप्रैल 04, 2012

अँधेरा - परदे के पीछे

वो कितनी एक्सपर्ट है । मैं आपसे बेहतर जानती हूँ । उसको छोडिये । मैं आपसे अपने दिल की बात इसलिये कह बैठी । क्यूँ कि पिछ्ले हफ़्ते सपने में मैंने 1 अजनबी से सेक्स किया था । मैंने आपको देखा तो नहीं है । लेकिन मैं आपके बारे में अक्सर सोचती रहती हूँ । सपने में कोई घर पर नहीं था । मैं अपने बेडरूम में किसी अजनबी से सेक्स कर रही थी । सेक्स के दौरान मेरे मुँह से ये निकल रहा था - .... जी जरा आराम से प्लीज ! उस दृश्य में कोई बहुत सुन्दर आदमी था । जिसे मैं ..... जी कहकर बुला रही थी । सपने में वो व्यक्ति बेड पर निर्वस्त्र लेटा हुआ था । मैं उसकी तरफ़ मुँह करके उसकी गोद में थी । उसका penis मेरे vagina में अन्दर था । उसके हाथ मेरे नितम्बों पर थे । मैं अपने हाथों से उसके बाल सहला रही थी । मेरा एक उरोज उसके... । वो मेरे...को... कर.... पी रहा था ।
...... जी ! जो मुझे सपना पिछ्ले हफ़्ते आया । मैंने ज्यों का त्यों बता दिया । ये सपना क्यूँ आया ? क्या ये सिर्फ़ 1 इत्तफ़ाक था । या सिर्फ़ 1 कल्पना । ये मुझे पता नहीं । मैंने आपको तो कभी देखा नहीं । लेकिन जिसे मैं सपने में ...... जी कहकर बुला रही थी । वो आदमी बहुत ही जवान और सुन्दर था । अब आप इस रहस्य से पर्दा उठाइये ।
कल ..... में बहुत मजा आया । हाँ अब इसके बाद वाली प्रेत कहानी का आयडिया सुनो । कहानी या तो ऐसे बना देना कि प्रसून को कोई जान पहचान वाला 1 बार पंजाब ले आता है । किसी प्रेत बाधा को सुलझाने के लिये । अगर पंजाब का सीन दिखाना है । तो आप गुरदासपुर शहर का नाम लिखना । क्यूँ कि गुरुदासपुर की औरतें पूरे पंजाब में सबसे खूबसूरत होती हैं । साथ में वहाँ के हरे भरे खेत दिखा देना । लोगों के घरों में गाय भैंसे होने के कारण वहाँ की औरतों के कद लम्बे । शरीर भरे हुए । चेहरे बहुत सुन्दर । आबादी न अधिक । न कम । अधिकतर जनता खेती बाडी करने वाली ।
इस कहानी की नायिका का नाम होगा - जस्सी यानि जसमीत कौर । जसमीत कौर उर्फ़ जस्सी 1 जवान लडकी है

। जो बहुत ही सुन्दर है । इतनी सुन्दर कि अगर उसे फ़िल्मों में जाने का मौका मिलता । तो सब हीरोइनों की छु्ट्टी हो जाती ।
जस्सी का कद लम्बा और शरीर बहुत भरा हुआ था । लेकिन मोटी नहीं है । उसका कद 5 फ़ीट 8 इंच था । शरीर का अनुपात 36-29-36 है । जस्सी लडकियों के कालेज में पढती है । जस्सी की उमर 20 साल है । जस्सी का चेहरा भरा हुआ है । चेहरा गोल है । नैन नक्श तीखे हैं । आँखें बिलकुल काली और बडी बडी हैं । जस्सी के बेहद उभरे नितम्ब चलते वक्त धरती हिलाते हैं । जस्सी की त्वचा बहुत ही चिकनी है । जस्सी 1 तरह से शुद्ध नेचरल ब्यूटी है । जस्सी के काले घने लम्बे बाल हैं । वो बालों का जूडा करती है । महिलाओं की तरह पीछे की तरफ़ । जस्सी कालेज जाते वक्त ऊँची एडी के सैंडल पहनती है । जस्सी को उसके बाप ने नया स्कूटर लाकर दिया हुआ है । जस्सी की टाँगे और पिण्डलियाँ भी तन्दुरस्त हैं । जस्सी की कमर भी मजबूत है । जस्सी की पीठ भरी हुई है । जस्सी का पेट सपाट है । जस्सी की बाहें लम्बी और मुलायम हैं । जस्सी के हाथ बहुत सुन्दर हैं । जस्सी की गरदन लम्बी और चिकनी और सुराहीदार है । जस्सी के स्तन बिलकुल गोल और तीखे हैं । जस्सी कसे हुए पंजाबी सूट पहनती है । कभी कभार बेहद टाइट जींस भी पहनती है । जस्सी किसी अच्छे खाते पीते जमींदार परिवार की 1 ही बेटी है । उसका कोई बहन भाई नहीं है । इसलिये उसके माँ बाप उसे जरुरत से अधिक प्यार करते हैं । उनके घर में गाय भैंसे होने से और बचपन से जस्सी को घर का दूध । मक्खन । दही । लस्सी । मलाई मिलने से उसका शरीर बहुत विकसित हो गया है । उसके शरीर 


में 1 नेचरल निखार आ गया है । उसकी खूबसूरती में 1 नेचरल आकर्षण हैं ।
उसके बाप का नाम मनदीप सिंह है । जिसकी उमर 45 साल है । वो हमेशा कुर्ता पजामा ही पहनता है ।
मनदीप सिंह 1 अहंकारी आदमी है । उसे अपने अमीर होने का अहम है । वो दूसरों को नीचा ही समझता है । मनदीप सिंह पगडी बाँधता है । उसने बडी बडी दाडी मूँछें रखी हुई हैं ।
जस्सी की माँ का नाम राजबीर कौर है । उसकी उमर 40 साल है । राजबीर कौर भी लम्बी चौडी और खूबसूरत औरत है । वो भी बहुत बन संवर कर रहती है । और महंगे फ़ैशनेबल सूट पहनती है ।
राजबीर कौर की जवानी में 18 साल की उमर में शादी हो जाने के कारण वो अभी भी जवान ही लगती है । राजबीर कौर अभी 40 साल की ही होगी । लेकिन 30 से ज्यादा नहीं लगती । अब बेटी भी जवान हो चुकी है । लेकिन अक्सर पराये मर्दों को समझ में नहीं आता कि किसको देखें । माँ को या बेटी को । हरामी किस्म के लोग माँ और बेटी को देख देखकर मन ही मन आहें भरते हैं ।
जब भी दोनों माँ बेटी किसी शादी । पार्टी । या बाजार । या किसी के घर । या जब सडक पर निकलती हैं । तो उन्हें देखने वाले लोग मन ही मन आहें भरते हैं । लेकिन अक्सर लोग जस्सी के बाप के डर के कारण उन्हे कोई अश्लील टिप्पणी नहीं कर पाते । जो अनजान हैं । वो तो जस्सी और जस्सी की माँ दोनों के बेहद सुन्दर चेहरों और उठते

गिरते नितम्बों की मदमस्त चाल को देखकर टिप्पणी करने से बाज नहीं आते । जिसे अक्सर जस्सी और उसकी माँ नजर अन्दाज कर देती थी । जैसे कुछ हुआ ही न हो । साथ में मन ही मन अपनी सुन्दरता और जवानी पर बेहद नाज करती थी ।
जस्सी का परिवार जमींदार परिवार होने के कारण गुरदासपुर शहर से थोडा दूर एक गाँव मे रहते हैं । आसपास थोडा सुनसान एरिया है । लेकिन इलाका बहुत ही हरा भरा है । थोडा ही दूर सिर्फ़ 3 किलोमीटर दूर ही 1 बडी नदी है । जस्सी के घर में 1 पंजाबी गरीब सी नौकरानी है । गाय भैंसों की देखभाल के लिये प्रवासी मजदूर रखे हुये थे । जो U.P से ताल्लुक रखते थे ।
राजीव जी ! ये मैंने सब कल्पना लिखी है । क्योंकि पंजाब के देहाती इलाके सभी ज्यादातर ऐसे ही होते हैं । गुरदासपुर का शायद कोई भी व्यक्ति आपके ब्लाग का पाठक नहीं है । मैंने ये जो नाम लिखे हैं ( जसमीत कौर उर्फ़ जस्सी । मनदीप सिंह । और राजबीर कौर ) ये सब काल्पनिक नाम हैं । इसलिये कहानी लिखने में कोई खतरा नहीं है । हाँ इस परिवार का गोत्र आप लिख देना - बराड । ये भी काल्पनिक गोत्र है ।
जसमीत कौर बराड उर्फ़ जस्सी । ये भी दिखा देना कि उनके घर में मुर्गा चिकन वगैरह बहुत बनता है । जस्सी का बाप रोज का शराब पीने वाला आदमी है । वैसे जस्सी और उसके माँ बाप कभी कभी गुरुद्वारा जाते हैं । लेकिन फ़िर भी जस्सी का बाप नास्तिक है । लेकिन जस्सी की माँ बस काम चलाऊ धार्मिक थी । जस्सी न आस्तिक है । और न नास्तिक । वो अपनी जवानी में मस्त थी ।
अब आप इसमें अपनी कोई भी कैसी भी प्रेत बाधा जोड देना । बेशक घर में कही से प्रेत आ गया । या प्रेत का 


जस्सी पर अटैक दिखा देना । या घर के पास वाली नदी के पास कोई विचित्र घटना दिखा देना । या फ़िर आसपास के सुनसान एरिया में कुछ भी अजीब घटना दिखा देना । फ़िर आप कहानी में ये दिखा देना कि जस्सी के घर का नौकर । जो U.P का रहने वाला है । किसी तरह U.P जाकर प्रसून को कान्टेक्ट कर लेता है । क्योंकि प्रसून ने उस नौकर की भी कोई पुरानी प्रेत बाधा सुलझाई थी । जब वो नौकर U.P ही रहता था । वो नौकर प्रसून को बडी मिन्नत करके पंजाब यानि गुरदासपुर ले ही आता है ।
ये प्रसून का जिन्दगी में पहली बार पंजाब आना होता है । प्रसून पंजाब की हरियाली । खुशहाल जीवन और तन्दुरस्त और सुन्दर लोगों को देखकर खुश होता है । प्रसुन के लिये ये 1 नया तजुर्बा होता है । राजीव जी ! इसमें थोडा सा 1 तरफ़ा रोमांस भी दिखा देना ।
प्रसून जस्सी को देख कर हैरान ही रह जाता है । वो सोचता है कि क्या इतनी नेचुरल ब्यूटी भी हो सकती है । इसके ( जस्सी ) सामने तो करीना कपूर भी फ़ीकी है । प्रसून को पहली बार अपने अन्दर सच्चे इश्क का बीज पडता महसूस होता है । लेकिन प्रसून अपने पर नियन्त्रण रखते हुए । अपने उस काम की तरफ़ ध्यान देता है । जिसके लिये उसे बुलाया गया है ।
मनदीप सिंह प्रसुन को ऐसा वैसा ही समझता है । लेकिन राजबीर कौर को 1 रहस्यमयी सी उम्मीद होती है कि शायद इसको ( प्रसून ) भगवान ने हमारी मदद के लिये भेजा है ।
बस अब आप इस प्रेत कहानी में अपने तथ्य जोड कर 1 प्रेत कहानी का रुप दे दो । लेकिन पंजाब से जाते जाते प्रसून फ़िर से 1 बार जसमीत कौर बराड उर्फ़ जस्सी के बारे में गहराई से सोचता है । बस फ़िर 1 ठण्डी और गहरी आह भरते हुए ( जस्सी के प्यार में ) प्रसून वापिस U.P लौट आता है । प्रसून जस्सी को तो हमेशा के लिये छोड आता है । लेकिन उसके मन या अंतःकरण में किसी गुप्त कोने में जस्सी की प्यार भरी याद हमेशा के लिये दफ़न हो जाती है ।
राजीव जी ! इस आयडिये में सब कुछ काल्पनिक है । इस आयडिया पर कहानी लिखने में कोई रिस्क नहीं है ।

अब ब्लाग पर पंजाबी लोग ही अधिक हैं । सबको कहानी बहुत पसन्द आयेगी । आप किसी को ये न बताना कि ये आयडिया मैंने दिया है । मैं नहीं चाहती कि किसी को ये सब पता चले । बस अब आप इस आयडिये पर अपने तथ्य जोड कर कहानी लिख दीजिये । इसमें मैंने जो बातें लिखी हैं । उनको काट मत देना । ज्यों का त्यों लिखना । हो सके तो अपनी तरफ़ से रोमांटिक मसाला और जोड देना । अगर पंजाब या पंजाबी कल्चर के बारे में कुछ और पूछना हुआ । तो मुझे मेरे मेल पर मैसेज कर देना । मैं इस कहानी के लिये पंजाब की बढिया फोटोज भेजूँगी । नेट से ढूँढ कर । जस्सी के रोल के लिये मैं किसी सुन्दर सी पंजाबी हीरोईन या माडल गर्ल की फ़ोटो भेज दूँगी । अब आप मेरे इस मैसेज को सम्भाल कर रख लो । अलग से । इसको खो मत देना । अब जो आप कहानी लिख रहे हो । उसे पूरा करो । और जल्दी छापो । इस वाले आयडिये को । जो अगली कहानी लिखनी है । सिर्फ़ उसके लिये ही इस्तेमाल करना । अब जो कहानी लिखी जा रही है । उसके लिये मैंने 24 फ़ोटोज भेज दी थी । अब जो इसके बाद जस्सी वाली कहानी होगी । उसके लिये बिलकुल अलग और पंजाबी टच फ़ोटोज भेजूँगी । अब आप मुझे जल्दी मैसेज भेजो कि आपको जस्सी वाला आयडिया कैसा लगा ?
इस जस्सी वाले आयडिये पर कहानी लिखनी है - ऐसा न हो कि कुछ और बात कर दो । नहीं तो मैं नाराज हो 


जाऊँगी । उदास हो जाऊँगी । निराश हो जाऊँगी । मैं रो पङूँगी । गुस्से में आकर .... का...  काट दूँगी । बाय बाय टुईंईइ टुईंईई । आई लव यू लल्लू बाबा ।
बस ये जस्सी वाली कहानी ऐसी होनी चाहिये कि मुझे लगे कि ........ जी........ की....  पर डाक्टर बन कर अपना नेचरल ..... पे... रहे हैं ।
राजीव जी ! ये जरुरी मेल है । जस्सी वाली कहानी के लिये मैंने आपको स्टोरी आयडिया लिख कर भेज दिया था । अब कुछ नये पाइंटस लिख कर भेज रही हूँ । इन्हें जमा कर लीजिये । इनके मुताबिक स्टोरी की स्क्रिप्ट लिखना ।
1 - किसी ऐसी पंजाबी जवान और सुन्दर औरत का भी सीन डाल देना । जो प्रसून के सामने ही अपने छोटे बच्चे को स्तनपान करवाने लगती है । यहाँ तक कि अपने छोटे बच्चे के मुँह में स्तन डालते वक्त अपने स्तन के निप्पल की भी हल्की सी झलक उसे दिखा देती है ।
2 - जो तीसरी औरत है । उसका नाम गगन कौर रख देना ।
3 - जस्सी के बाप का नाम तो मनदीप सिंह है । लेकिन उनका गोत्र बराड होने के कारण लोग जस्सी के बाप को बराड साहब बोलते है ।
4 - स्टोरी में भयंकर बरसात का भी कभी कभी जिकर कर दिया करना ।
5 - स्टोरी में ये भी दिखा देना कि जस्सी की मम्मी अभी भी 40 साल की उमर में जवान होने के कारण बराड साहब उससे कभी कभार सेक्स कर लेते हैं । साथ में ये भी दिखा देना कि जस्सी ने अचानक बचपन में अपने मम्मी पापा को सेक्स करते देख लिया था ।
6  - जो नौकर प्रसून को U.P से समस्या सुलझाने के लिये पंजाब लाया है । उसने भी 1 बार अनजाने में शराब के 


नशे में प्रसून को बोल दिया कि - उसे जस्सी और जस्सी की मम्मी बहुत सुन्दर और सेक्सी लगती हैं । इन जैसी औरतें मैंने अपने जीवन में U.P में तो कहीं नहीं देखी ।
7  - जहाँ तीसरी औरत दिखा दी । ऐसा करना । चौथी औरत भी दिखा देना । उसे जस्सी की मौसी या जस्सी की मम्मी की सहेली बनाकर शो कर देना । उस्का नाम रखना करम कौर गरेवाल । उसकी उमर भी 40 के आसपास दिखा देना । उसे विधवा दिखा देना । लेकिन उसे बहुत लम्बी और बडी बडी ...ची और बडी ...ण्ड वाली दिखा देना । आप इसे ही बच्चे को दूध पिलाते हुए दिखा देना । ऐसा दिखा देना कि पहला पति मर गया । उससे इसको 2 बच्चे हैं । अब इसने दूसरी शादी की 40 साल की उमर के आसपास । और अब इस उमर में इसे दूसरी शादी से भी 1 बच्चा और हो गया ।
8 - आपने पेट नेम पूछा था । आप गगन कौर का नाम पेट नेम चिकन वाली रख देना । हैप्पी चिकन वाली । ऐसा दिखा देना कि गगन के बाप का मुर्गे बेचने का बिजनेस है । उसके बाप की दुकान का नाम है - हैप्पी चिकन कार्नर । इसलिये लोग मजाक से गगन कौर को हैप्पी चिकन कार्नर वाली बुलाते है । उसे चिढाने के लिये ।
9 - अब स्टोरी का नाम सिर्फ़ और सिर्फ़ " अँधेरा " ही रखना । प्रेत तथ्यों को ऐसे ढंग से रचो कि स्टोरी का नाम अँधेरा फ़िट बैठ जाये । जरूरी नहीं कि स्टोरी किसी पुरुष प्रेत पर ही हो । या औरत प्रेत पर ही हो । किसी भी

किस्म की भूतिया प्राब्लम दिखा देना । साथ में ये भी दिखा देना कि वहाँ उन दिनों मौसम खराब होने से बार बार लाइट चली जाती है । उन दिनों कभी कभी काले बादल होने से दिन में भी ऐसा लगता है कि जैसे अँधेरा हो गया हो ।
10 - इन बेवकूफ़ किस्म के ... और ..... लोगों की भी पोल खोलने की कोशिश करना । उदाहरण के तौर पर जैसे जस्सी का बाप गुरुद्वारा तो जाता है । लेकिन वैसे वो नास्तिक है । गुरुद्वारा जाने को वो सिर्फ़ सामाजिक गतिविधि समझता है । ये भी दिखा देना कि प्रेत बाधा के वक्त प्रसून के आने से पहले । जस्सी की माँ करम कौर गरेवाल या किसी और के कहने पर किसी ..... नकली बाबा टाइप व्यक्ति को बुलाती है । लेकिन वो अधूरा बाबा होता है । सिर्फ़ दिखावे का भेस । जैसा अक्सर ज्यादातर होता है । पंजाब में । वो बाबा प्रेत बाधा ठीक करना जानता नहीं । न ही उसे इन बातों की कोई समझ होती है । वो बस जस्सी की माँ से किसी न किसी तरीके से ठरक भोरने लग जाता है । लेकिन प्रेत बाधा की भयंकर समस्या के कारण उस सिख नकली बाबा की ही रहस्यमयी मौत हो जाती है । बाकी जिनके पास समस्या बतायी जाती है । वो लोग कह देते है कि - हम सिख हैं । हम इन बातों को नहीं मानते । इस तरह जब कुछ हल नहीं होता । तब जाकर वो नौकर U.P से प्रसून को लाता है । लेकिन जस्सी का बाप प्रसून को कोई साधारण हिन्दू व्यक्ति समझता है । और उससे उलटे पुलटे प्रश्न करता है । जिस पर प्रसुन मन ही मन शान्त मन से जस्सी के ....... बाप की मूर्खता पर हँसता है ।
राजीव जी ! मैंने पूरे 10 पाइंट लिख कर दिये हैं । इन्हें सम्भाल लीजिये । इसे स्टोरी में डाल देना । या यूँ कहो कि 


इन सभी पाइंटस के आधार पर ही स्टोरी लिखना । इस जस्सी वाली स्टोरी से सम्बन्धित कोई और बात पूछनी हो । तो पूछ लेना ।
राजीव जी ! ये चौथा मेल भी जस्सी की कहानी के लिये सम्भाल लो । इसमे 3 जरुरी पाइंटस हैं ।
1 - इस कहानी में करम कौर ग्रेवाल को गुदा मैथुन की शौकीन दिखा देना । करम कौर गरेवाल के नितम्बों की इतनी तारीफ़ करना । और ये दिखाना कि करम कौर गरेवाल अपने विशाल और अति उत्तेजक नितम्बों की बनावट से हर किसी की नीयत खराब कर देती है । बेशक आप किसी और को भी गुदा मैथुन का शौकीन दिखा सकते हैं । लेकिन करम कौर गरेवाल को जरुर दिखाना । खास कर कि वो U.P वाला भईया तो करम कौर गरेवाल की ...ण्ड मारने को बेचैन रहता है । अगर हो सके । तो किसी सीन मे उस भईये का करम कौर गरेवाल से अनजाने में बना सेक्स सम्बन्ध दिखा ही देना । ये भी दिखा देना कि करम कौर गरेवाल की पहली शादी से जो बेटा है । वो भी 15 साल का है । उस U.P वाली भईये ने उस लडके से नकली दोस्ती की हुई है । और बातों बातों मे उसकी मम्मी की दिन भर की गतिविधियाँ पूछता रहता है । वो बेचारा लडका उसकी नीयत से अनजान उसे सब कुछ बताता रहता है कि उसकी माँ रोज कितने बजे उठती है । कितने बजे नहाती है । कैसा खाना खाती है । क्या पीती है । किस समय अपने दूसरी शादी के बच्चे को स्तनपान करवाती है । ये सब बातें पूछ कर वो U.P वाला भईया अकेले में जाकर या रात को सोने से पहले हस्त मैथुन करता रहता है । करम कौर गरेवाल के बेटे ( जो 15 साल का है ) उसका नाम " गुर निहाल सिंह " रखना । करम कौर गरेवाल के पहले पति ( जो मर चुका है ) उसका नाम " जबर जंग सिंह " रखना । और दूसरे पति का

नाम " शमशेर सिंह " रखना । करम कौर गरेवाल के पहले शादी से 2 बच्चे हैं । 1 बेटा और दूसरा बेटी । बेटे का नाम तो गुर निहाल सिंह है । लेकिन बेटी का नाम " गुरलीन कौर " रख देना । अब जो दूसरी शादी से नया बच्चा पैदा हुआ है । इसका नाम " हरकीरत सिंह " रख देना । गगन कौर जिसको लोग चिढाने के लिये न्यू चिकन कार्नर वाली कहकर बुलाते हैं । उसके बाप का नाम गुरमीत सिंह रख देना । ये भी दिखा देना कि गगन की माँ मर चुकी है । इसलिये वो आवारा हो गयी है । उसका 1 भाई है । उसका नाम चरनदीप सिंह है । जो वो U.P वाला भईया है । जो प्रसून को पंजाब लेकर आता है । उसका नाम सतीश रख देना । अगर कोई और भी किरदार कहानी में डालना हुआ । तो मेरे से नाम पूछ लेना । जो जो नाम मैं कहूँगी । वो वो नाम ही इस कहानी के हर छोटे बडे किरदार के रखना ।
2  - इस कहानी में इन मूर्ख .... लोगों का मजाक अच्छी तरह उडाना । इस कहानी में ये जरुर दिखाना कि अक्सर .....की मूर्खता के चलते ही  इन पर जोक्स बनाये जाते हैं । प्रसुन को इनसे मिल कर ये बात समझ मे आ जाये कि इनकी मूर्खता के कारण ही शुद्ध हिन्दु लोग इनसे दोस्ती पसन्द नहीं करते । अगर कोई सिर्फ़ इतना ही बोल दे कि - 1 बार 1 .... था.... । बस लोगों को तो इतना सुनते ही हँसी आ जाती है । ये दिखाना कि प्रसुन को घर में रहने के लिये जस्सी के बाप ने शुरु में उस U.P वाले भईये के साथ वाला कमरा ही दे दिया । रात को खाना खिलाते वक्त वो भईया प्रसुन को यहाँ के हर व्यक्ति के बारे में गुप्त जानकारी प्रसुन को देता है । चाहे वो औरत हो । या मर्द । उस U.P वाले भईये ने प्रसुन को यहाँ के हर किरदार की गुप्त जानकारी प्रसुन को बता दी । ये भी दिखा देना कि प्रसुन को ... पर बनाये गये जोक्स पर कोई अफ़सोस नहीं हुआ । क्योंकि प्रसुन को ये ..... लोग 100%  बेवकूफ़ ही नजर आये । ये लोग हालात की नजाकत या बात की गहराई को नहीं समझते । बस जो मुँह में आया । बक देते हैं । ये नहीं सोचते कि इसका अंजाम क्या हो सकता है ? ये भी दिखा देना कि यहाँ के लम्बी लम्बी दाडी वाले नकली बाबे सिर्फ़ किताबी बातें करना ही जानते हैं । ये भी दिखा देना कि अब तो आजकल की पंजाबी .... और ..... लडकियाँ जो माडर्न हैं । वे भी किसी दाडी वाले आदमी से शादी करके खुश नहीं हैं ।
3 - ये खास पाइंट हैं । सुनो । इस जस्सी वाली कहानी में गीता और सीता के बारे में बात मत करना । मेरा मतलब ..... और ..... का जिकर मत करना ।...... आदि कुछ लडकियों को...... ये कालेज वाला नाम पता है । बाकी रही बात

। ये 1 पंजाब की कहानी है । इसलिये इसमें गीता और सीता का जिकर न हो । इसलिये ही मैंने आपको सभी किरदारों के नाम लिख कर भेज दिये । अगर किसी किरदार का नाम रह गया हो । तो पूछ लेना ।
1 स्पेशल बात । इसमें भगवत गीता के दूसरे अध्याय के महा वाक्य लिखने हैं । आत्मा की अमरता के बारे में । ये पंक्ति तो स्पेशल ज्यों की त्यों ही लिखनी है - आत्मा अनादि । अजन्मी । अमर । अजर और अबिनाशी है । हो सके । तो इस पंक्ति को इस कहानी में हर खास जगह लिख देना । जहाँ इसको लिखने की जरुरत महसूस हो । तो इसलिये जब इस कहानी में भगवत गीता के महा वाक्य लिखने हैं । तो इस कहानी में कोई भी मजाक भरी फ़ालतू बात नहीं होनी चाहिये । सीता और गीता के बारे में । क्यूँ ये दो शब्द हिन्दू धर्म से सम्बंधित हैं । इस बात का खास ख्याल रखना । इस कहानी में कही भी नीलेश और मानसी या किसी और फ़ालतू किरदार का जिकर नहीं आना चाहिये । अगर प्रसुन के गुरु जी जो 1 बडे सिद्ध महात्मा और योगी हैं । अगर उनका जिकर आ जाये । तो ठीक है । अब ये जरुरी पाइंटस है । राजीव जी ! जिस बात को मैने हाँ कही है । उसको डाल देना । जिस बात को मैंने न कहा है । वो बात कहानी में मत डालना । मेरी बात की लाज रख लेना । 1 बात और । मैंने कहानी के लिये सभी मैटर और लोगों के नाम काल्पनिक ही लिख कर ही भेजे हैं ।
इसलिये इनको ही इस्तेमाल करना । आप कुछ भी अपनी तरफ़ से ऐसा पाइंट इस कहानी में मत डालना । जो आपके ब्लाग के किसी भी पाठक से सम्बन्धित हो । या आपकी मण्डली से सम्बन्धित किसी भी व्यक्ति से रिलेटिड हो । ये बात मैंने इसलिये कही । क्योंकि आपके ब्लाग में पंजाबी लोग बहुत हैं । आपकी मण्डली से पंजाब के लोगों ने भी दीक्षा ली हुई है । आपके गुरु जी भी पंजाब आते जाते रहते हैं । इसलिये किसी का पर्सनल नाम या जानकारी से रिलेटिड कोई भी पाइंट इस कहानी में मत डालना । इससे ब्लाग की बदनामी भी हो सकती है ।

आपके या गुरु जी के बारे में भी लोग शंका कर सकते हैं । इसलिये ..... ...... वाला काम मत करना । वो बेवकूफ़ लोगों के बारे में या सरकार के बारे में जो मन में आये । ऊल जलूल लिखता है । बस मैंने जो पाइंट लिख कर भेजे हैं । इनके आधार पर ही कहानी लिखना । क्योंकि मैने जो भी पाइंटस भेजे हैं । ये जरनल पाइंटस हैं । इसमें पर्सनल लेवल पर किसी का किसी से कुछ लेना देना नही है ।
मेरे भेजे पाइंटस के आधार पर आप जितना मर्जी मसाला कहानी में जोड सकते हैं । अगर हो सके । तो इस कहानी में 1 अलग सी 1 अजीब सी प्रेत बाधा दिखाना । जिसका जिकर इस पहले वाली किसी भी कहानी में न आया हो । ऐसी प्रेत बाधा दिखाना कि अधिकतर लोगों ने उसका नाम अपने जीवन में अब तक 1 बार भी न सुना हो ।
मेरे भेजे इस मेल पर अपनी राय जरुर देना कि आप ऐसा करोगे । या नही ? अब ये चौथी मेल भी जस्सी की पहली वाली 3 मेल्स के साथ अलग सम्भाल लो ।
राजीव जी ! इस जस्सी वाली कहानी के लिये मैं आपको इससे पहले 4 मेल्स भेज चुकी हूँ । अब ये पाँचवा मेल है । इसे भी सम्भाल लीजिये ।
मैंने पिछली मेल में जिकर किया था कि जस्सी वाली कहानी में प्रसुन के आने से पहले जिस नकली और अधूरे बाबा का जिकर किया था । उस हरामी बाबा का नाम " गुरुदेव सिंह चौहान " रखना । जो प्रेत बाधा ठीक करने आता है । लेकिन खुद ही रहस्यमयी मौत मर जाता है ।
वैसे इस जस्सी वाली स्टोरी में आप पंजाब के कुदरती वातावरण की खूब प्रशंसा करना । जैसे हरे भरे खेत । ठण्डी हवा । बढिया मौसम । साफ़ और निर्मल पानी । कम आबादी । सुन्दर और तन्दुरस्त औरतें आदि । ये भी दिखा देना कि पंजाब का खाना और पीना बहुत बढिया है । यहाँ मक्की । ईख । गुड । दूध से बनी हर चीज जैसे लस्सी । मक्खन । दही । देसी शुद्ध धी । मलाई आदि । सरसों का साग । पालक । गोभी । गाजर । मूली । शलजम । आलू

। मटर । चने । भटुरे । राजमाह । सोयाबीन आदि । पंजाब के लोग पनीर खाने के बहुत शौकीन हैं । तभी तो पंजाब की औरतें पनीर की तरह गोरी । नरम । गरम और तन्दुरस्त है । पंजाब के मर्द लोग शराब पीने के बहुत शौकीन हैं । चाहे अंग्रेजी हो । या देशी । वे लोग शराब रोज पीते हैं । आप दिखाना कि पंजाब की लडकियाँ कम उमर में ही जवान लगने लगती हैं । असल में पंजाब के लोग ज्यादातर 1947 के बाद पाकिस्तान बनने के बाद यहाँ भारत आकर बसे हैं । इसलिये असल में ये लोग यानि इनकी नस्ल पाकिस्तान की तरफ़ की है ।
जसमीत कौर उर्फ़ जस्सी की फ़िगर 36-30-36 दिखाना । और जस्सी का कद 5 फ़ीट 8 इंच । जस्सी की माँ राजबीर कौर का फ़िगर 37-33-39 दिखाना । और कद 5 फ़ीट 7 इंच । जस्सी के बाप का कद आप 5 फ़ीट 11 इंच दिखाना । और उसका शरीर बहुत मजबूत । करम कौर गरेवाल का फ़िगर 37-33-40 दिखाना । और उसका कद 5 फ़ीट 9 इंच दिखाना । गगन कौर उर्फ़ न्यु चिकन कार्नर वाली की फ़िगर आप 34-28-34 दिखाना । और कद 5 फ़ीट 6 इंच दिखाना ।
अब आप ये पाँचवा मेल ध्यान से पढ लो । जस्सी से रिलेटिड पिछले 4 मेल भी ध्यान से पढ लो । सभी पाइंटस पर नजर मार लो । कोई पाइंट मिस न हो जाये । अगर कुछ तबदीली करनी है । तो मेल कर दो । या कुछ पूछना है । या कुछ और भी इस कहानी में जमा करना है । तो भी पूछ लो । ये कहानी बहुत महत्वपूर्ण है । इसके जितने अधिक से अधिक भाग हो जायें । उतना अच्छा है । बेशक 20 की बजाय 25 भाग हो जायें । अब इस कहानी पर आज ही विचार करना शुरु कर दो । इस स्टोरी का क्या प्लाट होगा ? हल्का सा आयडिया मुझे आज ही मेरे ई मेल पर लिख कर भेज दो । फ़ोटोज के बारे में बाद मे विचार कर लेंगे ।.
ये कहानी अँधेरा पढने के लिये इसी लाइन पर क्लिक करें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...